Home Jharkhand मिशाल:दीपावली के अवसर पर शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित।

मिशाल:दीपावली के अवसर पर शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित।

0

★जिले के विभिन्न प्रखंडों में शहीद के परिजनों से मिले पदाधिकारी ★उपायुक्त रांची छवि रंजन के निदेशानुसार शहीद के परिजनों से की मुलाकात ★शॉल,मिठाई और दीपक देकर किया गया सम्मानित

  • -मुकेश कुमार –
    नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,झारखंड:दीपावली के पावन अवसर पर रांची जिले में शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। उपायुक्त रांची छवि रंजन के निर्देशानुसार विभिन्न प्रखंडों में जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के तौर पर संबंधित पदाधिकारियों ने शहीद के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया गया। अलग-अलग प्रखंडों में शहीद के परिजनों को शॉल,मिठाई एवं दीपक देकर सम्मानित किया गया।
  • ●नामकुम प्रखंड में कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद नायक विश्वा केरकेट्टा की पत्नी को सम्मानित किया गया।चान्हो प्रखंड में वीर शहीद बुधु भगत के वंशजों से मिलने प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी पहुंचे,यहां शहीद के परिजनों को दीपावली के अवसर पर मिठाई एवं दीपक दिए गए।चान्हो प्रखंड के चोरेया में शहीद अभिषेक, तरंगा में शहीद मंगरा उरांव और नावाडीह में शहीद जयप्रकाश के परिजनों से भी पदाधिकारियों ने मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया।
  • ●वही ओरमांझी प्रखंड के जावाबेड़ा में शहीद सोनाराम महतो,अमर शहीद टिकैत उमराव सिंह और शहीद अनिल लिंडा के परिजनों से प्रखंड विकास पदाधिकारी, ओरमांझी ने मुलाकात कर दीपावली के अवसर पर सम्मान पूर्वक मिठाई एवं दीपक प्रदान कर दीपावली की शुभकामनाएं दी।वही राहे प्रखण्ड में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी द्वारा बसंतपुर गांव में शहीद क़े परिजनों क़ो दीपावली के अवसर पर मिठाई और दीपक प्रदान कर सम्मानित किया गया।
  • ●बुंडू के परमडीह में शहीद विष्णु महतो के परिजनों को भी दीपावली के मौके पर सम्मानित किया गया।
  • ●सोनाहातू प्रखंड के कुकरू बाजार में नक्सली हमले में शहीद हुए तेलवाडीह पंचायत के स्वर्गीय धनेश्वर महतो की पत्नी को सम्मानित किया गया एवं दीपावली के अवसर पर मिठाई एवं दिया देकर शुभकामनायें दी गयी। ●अनगड़ा प्रखंड में भी अमर शहीद शेख भिखारी के वंशज शेख हरखू के परिवारों को सम्मानित किया गया।
  • ●लापुंग प्रखंड में शहीद दाऊद बारला बकाकेरा पुतरी टोली की बहू श्रीमती शीलबिया बारला को दिवाली के अवसर पर शॉल और मिठाई प्रदान कर सम्मानित किया गया।
  • ●कांके प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा शहीद दिनेश भगत के परिजनों को मिठाई एवं दीपक देकर दीपावली की शुभकामनाएं दी गई।
  • ●बेड़ो प्रखंड के बारीडीह में स्वतंत्रता सेनानी स्व.सोमरा टाना भगत के परिजनों को सम्मानित किया गया।साथ ही विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों द्वारा आदरणीय पदमश्री श्री सिमोन बाबा को भी सम्मानित किया गया।
  • उपायुक्त रांची छवि रंजन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के तौर पर सभी पदाधिकारियों ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया। उपायुक्त रांची ने कहा कि दीपावली के मौके पर शहीदों का सम्मानित करना जिला प्रशासन की तरफ से छोटा सा प्रयास है ताकि उनके परिजनों की खुशियों में हम शामिल हो सकें,उनकी खुशियां बढ़ा सकें।