Home Bihar अब्दुल बारी सिद्दीकी,भोला,ऋतु समेत राजद के कई दिग्गज हारे।

अब्दुल बारी सिद्दीकी,भोला,ऋतु समेत राजद के कई दिग्गज हारे।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना जारी है।शाम 4 बजे तक के परिणाम के अनुसार भाजपा गठबंधन 28 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 95 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।वहीं, महागठबंधन 15 सीटों पर जीत दर्ज कर चुका है और 95 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।वहीं अन्य 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।
इन सभी सीटों के अलावा सबसे चर्चित सीट में से कुछ सीटें जहां पर राजद के कद्दावर और मजबूत दावेदार हार गए हैं।इस क्रम में पहला नाम आता है अब्दुल बारी सिद्दिकी का जो केवटी से इस बार चुनावी मैदान में थे।इससे पहले अब्दुल बारी सिद्दिकी अलीनगर से चुनाव लड़ते थे और जीतते आ रहे थे,लेकिन इस बार तेजस्वी ने उनको केवटी से चुनाव मैदान में उतारा था और वे भाजपा के मदन मुरारी झा से हार गए।
वहीं दूसरा और बड़ा नाम लालू के हनुमान भोला यादव का,जो हायाघाट से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। तेजस्वी ने इस बार भोला यादव की सीट बदल कर बहादुरपुर कर दिए थे।इससे पहले वे बहादुरपुर से चुनाव लड़ते थे।
वहीं तीसरा नाम है ऋतु जायसवाल का,जो इस बार राजद के सिंबल से परिहार विधानसभा से चुनाव लड़ रही थी।जदयू से राजनीति शुरू करने वाली जायसवाल टिकट नहीं मिलने के कारण राजद का दामन थामी थी।लेकिन वे भाजपा की गायत्री देवी से चुनाव हार गई।