Home Delhi चार आतंकवादियों के मारे जाने से “भारी तबाही मचाने’’ के प्रयास नाकाम...

चार आतंकवादियों के मारे जाने से “भारी तबाही मचाने’’ के प्रयास नाकाम हुए : प्रधानमंत्री

0
नेशनल एक्सप्रेस,
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों के मारे जाने के बाद शुक्रवार को शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की तथा जोर दिया कि सुरक्षा बलों ने “बड़े विनाश” को अंजाम देने के उनके प्रयासों को विफल कर दिया है।

सरकार से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की साजिश 26 नवंबर के मुंबई आतंकवादी हमले की बरसी पर “कुछ बड़ा” करने की थी।

प्रधानमंत्री ने बैठक के बाद अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े चार आतंकवादियों का सफाया और उनके पास भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी से संकेत मिलता है कि बड़ी तबाही मचाने के उनके प्रयासों को एक बार फिर नाकाम कर दिया गया है।”

प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक बार फिर अप्रतिम बहादुरी और पेशेवर रुख का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा, “उनकी सतर्कता के लिए धन्यवाद, उन्होंने जम्मू कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को निशाना बनाने की एक नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है।”

बैठक में प्रधानमंत्री ने स्थिति का जायजा लिया। समीक्षा बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल हुए।

पुलिस ने बताया था कि बृहस्पतिवार को नए भर्ती किए गए आतंकवादियों को लेकर जा रहे एक ट्रक को पकड़ा गया था। उसके बाद नगरोटा में हुयी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित चार आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस महानिरीक्षक (जम्मू) मुकेश सिंह ने मुठभेड़ के बाद कहा था कि आतंकवादी एक “बड़ी साजिश” को अंजाम देने आए थे लेकिन उसे नाकाम कर दिया गया है।