Home Bollywood दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे इन वेब सीरीज़ के...

दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे इन वेब सीरीज़ के दूसरे सीज़न

0

मनोरंजन टीम। विदेशी वेब सीरीज़ की ख़ास बात रही है कि उनके लंबे सीज़न दिखाए गए। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ की बात करें, तो मनी हाइस्ट का पांचवा सीज़न आने वाला है। वहीं, भारतीय वेब सीरीज़ के लिए दूसरा सीज़न का सफ़र आसान नहीं रहा है। कई फेमस सीरीज़ को उतनी लोकप्रियता नहीं मिली, जितनी पहले सीज़न को मिली। अब अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर 2 रिलीज़ हो रही है। उसके सामने में यही चुनौती बरकरार है।

1. सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)– नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली ख़ान और कुब्रा सैत स्टारर सेक्रेड गेम्स के पहले सीज़न ओटीटी के दुनिया में तहलका मचा दिया था। पहले सीज़न की जमकर तारीफ भी हुई। आईएमडीबी पर इसका 8.9-8.3 की रेटिंग दी गई। इसके दो साल बाद दूसरा सीज़न आया। इस सीज़न में पंकज त्रिपाठी की एंट्री हुई। हालांकि, उसे उस हिसाब से लोगों ने पसंद नहीं किया। इसे आईएमडीबी पर 8.3-8.7 की रेटिंग दी गई।

2. ट्रिपलिंग (Tripling)– द वायरल फीवर ने ट्रिपलिंग जैसे वेब सीरीज़ लाकर लोगों के कंटेंट का नया दरवाजा खोल दिया। पारिवारिक संबंधों पर खुलकर बात की गई और लोगों को हंसी भी आई। सुमित व्यास, मानवी गग्रू, अमोल पराशर और कुणाल राय कपूर की इस जोड़ी को खू़ब पसंद किया गया। वेब सीरीज़ का आईएमडीबी पर 8.9-8.2 की रेटिंग दी गई। वहीं, लंबे समय के बाद इसके दूसरे सीज़न ने दस्तक दी। लेकिन इसको हाइस्ट रेटिंग 7.7 ही मिली।
3. परमानेंट रूममेट्स (Permanent Roommates)- टीवीएफ की वेब सीरीज़ परमानेंट रूममेट्स शुरुआती सीरीज़ में से एक है। सुमित व्यास और निधि सिंह स्टारर इस सीरीज़ के पहले सीज़न को 9.4-8.7 की रेटिंग मिली। इस लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद दूसरा सीज़न आया। इसे आईएमडीबी पर 8.9-8.5 की रेटिंग मिली। इसके दूसरे सीज़न को लोगों ने पसंद किया, लेकिन पहले को बेस्ट बताया।

4. रंगबाज (Rangbaaz)- ज़ी-5 पर साकिब सलीम की वेब सीरीज़ रंगबाज़ ने खूब चर्चा हासिल की। उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर श्रीप्रकाश शुक्ला के जीवन पर आधारित सीरीज़ को 8.4 की रेटिंग मिली। वहीं, इसके बाद साल 2020 में जिम्मी शेरगिल और जीशान अय्यूब स्टारर रंगबाज़ फिर से रिलीज़ हुई। इसमें हाइएस्ट रेटिंग 8.1 मिली।

5. ब्रीद (Breathe)– साल 2018 में आर माधवन ने ब्रीद के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया। अमित साध स्टारर इस सीरीज़ के पहले सीज़न की कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया। पहले सीज़न 8.4 की रेटिंग मिली। इसके बाद अमित साध की वेब सीरीज़ फ्रैंचाइज़ी की दूसरी कहानी सामने आई। ब्रीद इन टू द शैडो से अभिषेक बच्चन ने डिजिटल डेब्यू किया। इसे