Home Bihar बिहार चुनाव : भाजपा ने तीसरे चरण के लिये 35 उम्मीदवारों की...

बिहार चुनाव : भाजपा ने तीसरे चरण के लिये 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
पटना, भाजपा ने बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी इससे पहले 75 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार, तीसरे चरण के लिये जारी सूची में छह महिलाएं हैं जिनमें राजनगर से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह और कोढ़ा सीट से कविता पासवान शामिल हैं ।

राजग में सीटों के बंटवारे के तहत 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये होने वाले चुनाव में भाजपा को 121 सीटें मिली थी जिसमें से वह 110 सीटों पर स्वयं चुनाव लड़ रही है और अपने कोटे की 11 सीटें वीआईपी को दी हैं। इसी प्रकार से जद (यू) को 122 सीटें मिली थी जिसमें से वह 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसने अपने कोटे की सात सीटें ‘हम’के लिए छोड़ी हैं।

तीसरे चरण के लिये भाजपा की सूची में जिन प्रमुख नेताओं को टिकट दिया गया है उनमें बिहार सरकार में मंत्री और मुजफ्फरपुर से वर्तमान विधायक सुरेश कुमार शर्मा शमिल हैं । पार्टी ने दरभंगा से संजय सरावगी, औराई से रामसूरत राय, कुढ़नी से केदार गुप्ता, बनमखी से कृष्ण कुमार रिषी को उतारा है।

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्तूबर को होगा जबकि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।