Home Bihar बिहार चुनाव:आरजेडी के स्टार प्रचारकों में परिवार वाले शीर्ष पर हावी।

बिहार चुनाव:आरजेडी के स्टार प्रचारकों में परिवार वाले शीर्ष पर हावी।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन के घटक दल राजद ने अपनी पार्टी व महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की अपनी सूची जारी कर दी है।
चुनाव आयोग के नए दिशा-निर्देश के तहत राजद ने स्टार प्रचारकों की सूची आयोग को दे दिया है।इस सूची में 30 नेताओ के नाम शामिल हैं।
हालांकि इस सूची में राजद के कई नेताओं को जगह नहीं मिली है।राजद ने जो स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है उसमें राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव,डॉक्टर मीसा भारती,जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी,रामचंद्र पूर्वे,जयप्रकाश नारायण,मनोज कुमार झा,अहमद अशफाक करीम,अमृतधारी सिंह, प्रेमचंद गुप्ता,डॉक्टर तनवीर हसन,बिशन पटेल,सुबोध कुमार,सुनील कुमार सिंह, मोहम्मद फारुख,सुरेश पासवान,इत्यादि का नाम शामिल है।हालांकि इस सूची में राजद के बहुत सारे बड़े चेहरों का नाम नहीं दिया गया है।
इससे कुछ नेताओ में नाराजगी भी है।इस सूची में पूर्व सांसद कांति सिंह का नाम शामिल नहीं है।हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस सूची में राजद ने अपने अपने स्टार प्रचारकों में उन नेताओं का नाम शामिल किया हैं जिनको चुनाव नहीं लड़ना है या उनका टिकट कट गया।लेकिन इसके बावजूद इस सूची में तेजस्वी-तेजप्रताप का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे ऊपर दूसरे और तीसरे स्थान पर है।
उसके बाद पार्टी ने उन सभी नेताओं को स्टार प्रचारक के तौर पर रखा है।जिनको इस बार चुनाव में पार्टी उम्मीदवार नहीं बना सकी है।