Home Bihar बिहार चुनाव: पप्पू यादव ने बनाया नया गठबंधन, ये पार्टियां हुईं शामिल,...

बिहार चुनाव: पप्पू यादव ने बनाया नया गठबंधन, ये पार्टियां हुईं शामिल, चिराग समेत इन्हें दिया ऑफर

0
पप्पू यादव ने उपेंद्र कुशवाहा, चिराग पासवान, कांग्रेस और यशवंत सिन्हा को गठबंधन में आने का ऑफर दिया.
पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान पिछले हफ्ते ही हो गया है, लेकिन कौन किसके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगा इसे लेकर तस्वीर अभी तक साफ नहीं हुई है. इसी बीच बिहार में एक नया प्रगतिशील लोकतान्त्रिक गठबंधन पूर्व सांसद और जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने बनाया है. इसमें भीम आर्मी के साथ बीएमपी, एस डी पी आई गठबंधन का हिस्सा होंगे.
अब प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन चुनाव में जाएगा. इनका मानना है कि NDA और महागठबंधन में एक तरफ साम्प्रदायिकता है तो दूसरी तरफ परिवारवाद है. पीडीए समाज से सभी वर्गों को उनका राजनीति हक देगी. प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन का चेहरा पप्पू यादव रहेंगे, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने यह घोषणा की है.
पप्पू यादव ने उपेंद्र कुशवाहा, चिराग पासवान, कांग्रेस और यशवंत सिन्हा को गठबंधन में आने का ऑफर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मैं स्वागत करता हूं वह हमारे साथ आए. रामविलास पासवान बिहार के राजनीतिक हीरो हैं, वो बीमार हैं लेकिन नीतीश कुमार को इसकी जानकारी नहीं थी.

 

पप्पू यादव ने नीतीश पर साधा निशाना:- नीतीश पर निशाना साधते हुए पप्पू यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को पता है मगर नीतीश कुमार को इसकी जानकारी नहीं होती है. नीतीश कुमार कुर्सी के लिए पैर पकड़ने का काम कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी, महागठबंधन हो चाहे एनडीए दोनों में विवाद पैदा करवा रही है. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की राजनीति में यह गठबंधन विकल्प नहीं होगा, यह बिहार की राजनीति का चेहरा होगा.

 

अब फैसला जनता के हाथ में है- RJD:- इस नए गठबंधन पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ऐसे लोगों को नोटिस में क्या लेना जो सुबह कुछ और शाम में कुछ बोलें. लड़ाई आर और पार की है, एक तरफ एनडीए के नेतृत्व में नीतीश कुमार हैं तो दूसरी तरफ महागठबंधन का नेतृत्व तेजस्वी यादव कर रहे हैं. अब फैसला जनता के हाथ में है.