Home Bihar बिहार चुनाव:तेजस्वी,तेजप्रताप के अलावा चार मंत्रियों के किस्मत का फैसला दूसरे चरण...

बिहार चुनाव:तेजस्वी,तेजप्रताप के अलावा चार मंत्रियों के किस्मत का फैसला दूसरे चरण में।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान 3 नवंबर को होने हैं।इस चरण में कुल 94 सीटों पर मतदान है जिसमें कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है।दूसरे चरण में कुल 1461 प्रत्याशी मैदान में हैं।बीजेपी ने दूसरे राउंड के लिए 46 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।दूसरे चरण के लिए बिहार सरकार के चार मंत्री तो वहीं राजद सुप्रीमो लालू के दोनों लाल भी मैदान में हैं।
बिहार सरकार के चार मंत्री कि किस्मत होगी ईवीएम में कैद :-
दूसरे चरण के लिए बिहार सरकार के चार मंत्री मैदान में हैं इनमें से पटना साहिब से नंदकिशोर यादव,मधुबन से राणा रणधीर सिंह,नालंदा से श्रवण कुमार के साथ हथुआ से रामसेवक सिंह के भाग्य का फैसला कल इवीएम में कैद हो जाएगा।
तेजस्वी तेजप्रताप के किस्मत का फैसला भी इसी चरण में :-
वहीं महागठबंधन में राजद के नेता और खुद को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर चुके तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी के भाग्य का फैसला भी इसी चरण के मतदान में होना है। तेजस्वी यादव एक बार फिर से अपनी पुरानी और पारिवारिक सीट राघोपुर से ही चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव इस बार अपना पुरानी सीट छोड़ नए जगह से भाग्य आजमा रहे हैं।तेजप्रताप यादव इस बार हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।राजनीतक जानकारों की माने तो यहां के सियासी और सामाजिक समीकरण आरजेडी के पक्ष में हैं लेकिन तेजप्रताप पर लोग कितना भरोसा जता पाते हैं ये देखने वाली बात होगी।
इसके साथ ही तेजप्रताप यादव के ससुर और लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय परसा से जदयू के सिंबल पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।लालू परिवार से हुए अनबन को लेकर जदयू भी अपनी पूरी ताकत के साथ इनका समर्थन कर रही है। यहां तक कि तेजप्रताप की पत्नी और लालू की पुत्र वधू ऐश्वर्या राय भी लगातार रोड शो कर अपने पिता के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रही हैं।साथ ही ऐश्वर्या राय लालू परिवार पर जमकर हमला भी बोल रही हैं। विधानसभा सीटों पर वोटिंग
दूसरे चरण के मतदान के लिए बिहार में पटना के कुल 9 विधानसभा सीट समेत कुल 28 जिलों के विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी।जिसमें बेगूसराय के 7, खगड़िया के 4,भागलपुर के 5,नालंदा के 7,समस्तीपुर के 5 समेत,सीतामढ़ी के 3, मधुबनी के 4,दरभंगा के 5, मुजफ्फरपुर के 5 विधानसभा सीट,गोपालगंज के 6,सीवान के 8,सारण के 10 और वैशाली के 6 , पश्चिम चंपारण की 3 विधानसभा सीट,पूर्वी चंपारण के 6,शिवहर के 1 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे।