Home Bihar जमुई में ऑटो-बाइक की टक्कर में बाइक चालक की मौत।

जमुई में ऑटो-बाइक की टक्कर में बाइक चालक की मौत।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
जमुई:जिले के बरहट थाना क्षेत्र में भुरकुंडा गांव के समीप सड़क दुर्घटना में शुक्रवार को एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान बरहट थाना क्षेत्र के पाडो पंचायत के केडिया निवासी प्रकाश यादव के पुत्र 17 वर्षीय दिलीप यादव के रूप में की गई।
गुस्साए स्वजनों और ग्रामीणों ने मलयपुर-लक्ष्मीपुर एनएच-333 को पाडो बाजार के नजदीक शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया।घटना की सूचना पाकर बरहट थाना के एसआइ प्रशांत कुमार व एएसआइ मुकेश कुमार सिंह जाम स्थल पर पहुंचकर शव को सदर अस्पताल भेजना चाहा।
जिस पर पुलिस को काफी विरोध का सामना करना पड़ा।गुस्साए स्वजन और ग्रामीण वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। ग्रामीणों ने बताया कि दिलीप अपने रिश्तेदार की मोटरसाइकिल से खिडिया गांव गया था।लौटने के क्रम में भुरकुंडा गांव के पास सामने से आ रहे एक ऑटो ने बाइक में ठोकर मार दिया। जिससे घायल दिलीप की मौके पर ही मौत हो गई।
घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। दिलीप के पिता प्रकाश बदहवास थे।मां चीत्कार कर रो रही थी।चार बहनों और दो भाइयों में दिलीप दूसरे नंबर पर था। दिलीप की बहनें भाई के शव से लिपटकर दहाड़ मारकर रो रही थी।स्वजन पारिवारिक लाभ की राशि नकद लेने की मांग पर अड़े थे सूचना पाकर मुआवजा देने अंचलाधिकारी रणधीर प्रसाद व थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने जाम स्थल पर पहुंचने पर स्वजनों ने पारिवारिक लाभ की राशि नकद लेने की मांग करने लगे।
करीब दो घंटे तक जाम रहने के बाद स्थानीय बुद्धिजीवियों की मदद से पुलिस ने लोगों को समझाया और लोग पुलिस की बात मानकर सड़क जाम हटाने पर राजी हो गए।इसी दौरान लक्ष्मीपुर की ओर से आ रहे डीडीसी आरिफ हसन का वाहन देखकर एक बार फिर से लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया।
डीडीसी ने लोगों को समझाया और तब जाकर जाम हटाया जा सका। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया।इधर,दो घंटे तक रहे सड़क जाम के दौरान कई बार पुलिस व स्वजनों के बीच तू-तू, मैं-मैं भी हुई लेकिन पुलिस ने अपना धैर्य नहीं खोया।