Home Bihar सामाजिक चेतना अभियान का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित।

सामाजिक चेतना अभियान का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार: सूबे बिहार के जमुई में भगवान महावीर की जन्मकल्याणक भूमि जन्मस्थान के प्रांगण में एसएसबी की 16वीं वाहिनी जन्मस्थान की पहल पर सामाजिक चेतना अभियान के तहत रंगारंग सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया।
उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसबी के कमांडेंट विनय कुमार सिंह,डिप्टी कमांडेंट राजू यादव,ब्रजेश सिंह प्रतिहार व बतौर मुख्य अतिथि हड़खार के मुखिया मुन्ना साव ने संयुक्त रूप से किया।इस दौरान फुटबॉल, वालीबॉल सहित अन्य खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई।
तत्पश्चात,प्रतिभागी बच्चों के बीच कमांडेंट व मुखिया ने खेल सामग्री के अलावा नोट बुक, कलम,पेंसिल आदि दिया गया। समारोह से पूर्व क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने सुबह एक भारत श्रेष्ठ भारत नारों के बीच जागरुकता रैली निकाली।सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत ऋतिका पांडेय ने स्वागत गीत गाकर किया।गुलशन पांडेय ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीतों को गाकर समारोह में चार चांद लगा दिया।आदिवासी गीतों पर क्षेत्र के बाल कलाकारों ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति की।
इस मौके पर कमांडेंट विनय कुमार सिंह ने एसएसबी द्वारा आयोजित कार्यक्रम सामाजिक चेतना का उद्देश्य पर कहा कि वैसे लोगों की चेतना को जगाना जो समाज की मुख्यधारा से भटक जाते हैं या भटक रहे होते हैं।उन्होंने खासकर वैसे युवा पीढ़ी जो रास्ते भटक गए हैं,उनसे गलत काम को न अपनाकर अच्छी जिदगी जीने के लिए मुख्यधारा शामिल होने की अपील की।
मुखिया मुन्ना साव ने एसएसबी की सामाजिक भूमिका की प्रशंसा की।कार्यक्रम का संचालन विरायतन स्कूल लछुआड़ के शिक्षक संतोष कुमार कर रहे थे,जबकि धन्यवाद ज्ञापन डिप्टी कमांडेंट राजू यादव ने किया।इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट नवीन कुमार,सहायक कमांडेंट आशीष कुमार,इंस्पेक्टर वाइ.आइ.सिंह,सब-इंस्पेक्टर अर्चित कुमार,अमरदीप कुमार समेत जवान व ग्रामीण उपस्थित थे।