Home Bihar मुंगेर फायरिंग कांड मामले में कांग्रेस की मांग,नीतीश-मोदी को हटाए केंद्र।

मुंगेर फायरिंग कांड मामले में कांग्रेस की मांग,नीतीश-मोदी को हटाए केंद्र।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार:- मुंगेर में दशहरा पर माता दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 5 स्थानीय लोग घायल भी हुए थे।यह घटना विगत सोमवार देर रात बड़ी देवी की प्रतिमा विसर्जन के दौरान घटी थी।वहीं,लोगों द्वारा हंगामा करने और मुंगेर पुलिस की किरकिरी होने के बाद बिहार निर्वाचन विभाग ने मुंगेर एसपी और डीएम पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया,दोनों को तत्काल मुंगेर से हटाया गया।
विभाग ने पूरे घटना की जांच 7 दिनों में पूरा करने को कहा है, पूरे मामले की जांच मगध के डिविजनल कमिश्नर कर रहे हैं। इसके साथ ही मुंगेर में बीते दिन नए एसपी और डीएम की पोस्टिंग की गई।वहीं,इस घटना को लेकर सरकार और बिहार पुलिस को शक की नजर से देखा जा रहा है,जिसको लेकर बिहार से लेकर दिल्ली तक राजनीति तेज हो गई है।
इस मामले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को पदमुक्त करने की मांग की है।कांग्रेस का कहना है कि इन दोनों को पद पर बने रहने तक उचित न्याय नहीं हो सकता।वहीं,इस घटना को लेकर रणदीप सुरजेवाला,मदन मोहन झा और पवन खेड़ा ने शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें घटना की जानकारी दी।
जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सीआईएसएफ की रिपोर्ट दिखाई,जिसमें बताया गया है कि श्रद्धालुओं ने नहीं बल्कि स्थानीय पुलिस ने पहले गोली चलाई थी।इसके अलावा कांग्रेस नेता ने कहा कि इस घटना के लिए सीएम और डिप्टी सीएम इस घटना के लिए जिम्मेवार हैं।
क्योंकि,सरकार इतने दिनों तक डीएम और एसपी का बचाव करने में जुटी हुई थी। सरकार के सुस्त रवैये को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल से नीतीश कुमार और सुशील मोदी को तुरंत बर्खास्त करने के साथ-साथ मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की है।