Home Delhi नेशनल एक्सप्रेस :-कोरोना वायरस अपडेट

नेशनल एक्सप्रेस :-कोरोना वायरस अपडेट

0
  

 

नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,                                                                                                                 नयी दिल्ली,  कोरोना वायरस से संबंधित शुक्रवार को जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि12 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के मामले 64 लाख के पार, 53 लाख से अधिक लोग हुए ठीक

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 81,484 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 64 लाख से अधिक हो गई। वहीं, 53 लाख से अधिक लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं जिससे मरीजों के ठीक होने की दर 83.70 प्रतिशत हो गई है।

वि13 ट्रम्प लीड वायरस अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प और पत्नी मेलानिया कोरोना वायरस से संक्रमित
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

दि14 मोदी ट्रंप वायरस मोदी ने ट्रंप, मेलानिया के जल्द स्वस्थ होने की कामना की
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

प्रादे17 वायरस ओडिशा मामले कोविड-19: ओडिशा में 3,600 नए मामले आए सामने, 16 और लोगों की मौत
भुवनेश्वर, ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 3,600 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,26,334 हो गई। वहीं, संक्रमण से 16 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 875 हो गई।

अर्थ5 वायरस वैश्विक शेयर ट्रंप को कोरोना संक्रमण की खबर के बाद शेयरों में गिरावट, कच्चा तेल फिसला
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप को कोविड-19 संक्रमण की खबरों के बाद अमेरिका शेयरों के वायदा कारोबार और एशियाई बाजारों में गिरावट आई।

वि10 वायरस अमेरिका अमेजन अमेजन के करीब 20,000 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित
न्यूयॉर्क, अमेजन ने कहा है कि अमेरिका में अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रहे उसके करीब 20,000 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या उनके संक्रमित होने की आशंका है।

प्रादे10 महाराष्ट्र वायरस सीरो-सर्वे मुम्बई दूसरा सीरो-सर्वे: झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमण के मामले कम होने के संकेत
मुम्बई, मुम्बई के झुग्गी-बस्ती इलाके में किए गए दूसरे सीरो-सर्वे में पहले की तुलना में 12 प्रतिशत कम लोगों में ‘एंटीबॉडी’ (प्रतिरक्षी) पाये गये हैं।

वि2 अमेरिका भारत वायरस अमेरिका तथा भारत के बीच साझेदारी का उदाहरण है कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई : अमेरिकी अधिकारी
वाशिंगटन, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत और अमेरिका विश्व के हित की खातिर कई चुनौतियों का समाधान निकालने में सक्षम हैं और कोविड-19 महामारी से लड़ाई में दोनों देशों के बीच की साझेदारी इसकी मिसाल है ।