Home Jharkhand निदेशक एनईपी सह वरीय पदाधिकारी धालभूमगढ़ व बीडीओ ने पंचायत क्षेत्र का...

निदेशक एनईपी सह वरीय पदाधिकारी धालभूमगढ़ व बीडीओ ने पंचायत क्षेत्र का भ्रमण कर विकास योजनाओं का किया निरीक्षण।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
झारखंड:जमशेद पुर के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के उद्देश्य से पदाधिकारी नियमित पंचायत क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं। इसी क्रम में निदेशक एनईपी श्रीमती ज्योत्सना सिंह, धालभूमगढ़ प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती शालिनी खलखो ने प्रखंड अन्तर्गत जुनबनी पंचायत में क्रियान्वित विकास योजनाओं का निरीक्षण किया।
इस दौरान मनरेगा की योजनाओं,निर्माणाधीन आवास,टीसीबी,पोटो खेल मैदान समतलीकरण,सिंचाई नाला का स्थलीय निरीक्षण किया गया एवं सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। पदाधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को दीदी बाड़ी योजना के संबंध में भी जानकारी दी गई।
बताया गया कि परिवार के पोषण की आवश्यकता के अनुसार योजना के तहत पोषण युक्त सब्जियों यथा पपीता,मुनगा,पालक,केला, मूली,धनिया,नींबू समेत अन्य हरी सज्बियों एवं फसलों का उत्पादन कर सकेंगे,ताकि ग्रामीणों की पोषण युक्त भोजन की जरूरतों को पूरा किया जा सके।योजना को सुचारू रूप से चलाने तथा इसके क्रियान्वयन में राज्य आजीविका मिशन (जेएसएलपीएस) का भी सहयोग लिया जा रहा है।

 

वहीं जुनबनी पंचायत में उमेश टूडू के पीडीएस दुकान का निरीक्षण करते हुए गोडाउन एवं स्टॉक पंजी की जांच की गई साथ ही सभी आवश्यक पंजी का संधारण नियमित करने का निर्देश दिया गया।मौके पर रोजगार सेवक एवं प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।