Home Bihar चुनावी संग्राम: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान,यह उनका आखिरी चुनाव हैं!

चुनावी संग्राम: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान,यह उनका आखिरी चुनाव हैं!

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी राजनीति को लेकर बड़ा ऐलान किया है।नीतीश कुमार बिहार विधानसभा 2020 तीसरे चरण के लिए धमदाहा विधानसभा में आखिरी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात का खुला दावा है कि मौजूदा चुनाव उनका आखिरी चुनाव है।ऐसे में सवाल यह उठता है कि यदि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को सरकार बनाने लायक बहुमत ना प्राप्त हो तो ऐसे में होने वाले हैं आगामी विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार चुनाव मैदान में होंगे या नहीं क्योंकि उन्होंने तो आज दावा किया है कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा।
ऐसे में यह चुनाव दिलचस्प होने वाला है।मालूम हो कि नीतीश कुमार अपने राजनीतिक जीवन में लगातार छह लोकसभा चुनाव लड़े और जीते हैं। हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए शुरू से ही विधान परिषद का रास्ता अपनाया।नीतीश कुमार ने अपना पहला चुनाव 1977 में लड़ा था।
अब ऐसे में नीतीश कुमार द्वारा अब बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एवं नीति को लेकर कई बातों कुछ और लोगों द्वारा यह बात भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार अब बिहार की राजनीति नहीं करने वाले हैं बल्कि अब केंद्र की राजनीति की ओर देख रहे हैं।