Home International पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पार्क लेन और थट्टा जलापूर्ति...

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पार्क लेन और थट्टा जलापूर्ति मामलो में अभ्यारोपित

0
नेशनल एक्सप्रेस,  
इस्लामाबाद,  पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को सोमवार को पार्क लेन और थट्टा जलापूर्ति मामलो में अभ्यारोपित किया।
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह अध्यक्ष जरदारी (63) ने अदालत में कहा कि वह बेगुनाह हैं। सुनवाई के दौरान अदालत ने पार्क लेन मामले में 19 अन्य आरोपियों को अभ्यारोपित किया और थट्टा जलापूर्ति मामले में 15 अन्य को अभ्यारोपित किया।
अदालत ने पिछले सप्ताह धनशोधन के एक बड़े मामले में जरदारी और उनकी बहन फरयाल थाल्पर को अभ्यारोपित किया था। पार्क लेन मामले में जरदारी और उनके बेटे बिलावल भुट्टो पर बिचौलियों के जरिए इस्लामाबाद में बहुत ही सस्ते दामों पर 2460 कनाल जमीन खरीदने का आरोप हैं।
थट्टा जलापूर्ति मामले में एक निजी ठेकेदार को अवैध रूप से परियोजना का ठेका दिया गया था। धनशोधन मामले में पूर्व राष्ट्रपति और अन्य आरोपी ने गलत तरीके से अर्जित की गयी संपत्ति का कथित धनशोधन करने के लिए फर्जी खातों का इस्तेमाल कियाा ।
अदालत ने इन तीनों मामलों में बरी कर देने की जरदारी की अर्जी खारिज कर दी। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पति को पिछले साल राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था और महीनों तक जांच की एवं मेडिकल आधार पर दिसंबर में उन्हें रिहा कर दिया गया।