Home Bollywood ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की अभिनेत्री Diana Rigg का निधन, भारत में बीता...

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की अभिनेत्री Diana Rigg का निधन, भारत में बीता था बचपन

0
मनोरंजन टीम:- डायना रिग (Diana Rigg) का जन्म भले ही उत्तरी इंग्लैंड में डोनकास्टर में हुआ था, लेकिन उनका बचपन भारत में बीता. गेम ऑफ थ्रोन्स (Game Of Thrones)’ फेम और हॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस डियाना रिग (Diana Rigg) का 82 की उम्र में निधन हो गया.हमारी सहयोगी वेबसाइट WION की रिपोर्ट के मुताबिक, डायने के परिवार ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कहा. अंतिम समय में वह अपने परिवार के साथ घर पर थीं.

 

डियाना को अच्छे से आती थी हिंदी 
डियाना रिग का जन्म भले ही उत्तरी इंग्लैंड में डोनकास्टर में हुआ था, लेकिन उनका बचपन भारत में बीता. उनके पिता भारत में बतौर रेलवे इंजीनियर काम करते थे. वह बचपन में 8 साल की उम्र तक माता-पिता के साथ भारत में रहीं फिर इंग्लैंड लौट गई. यही कारण है कि बाकी हॉलीवुड स्टार्स से अलग डियाना की हिंदी काफी अच्छी थी.

 

पाए ये सम्मान
रिग ने अपने लंबे और प्रतिष्ठित करियर के दौरान कई एमी, टोनी और बाफ्टा पुरस्कार जीते. इतना ही नहीं फिल्मों के साथ वह समान रूप से लोकप्रिय थिएटर शो में भूमिकाओं को निभाती रहीं.

 

 

ये हैं यादगार फिल्में
रिग ने 1959 में रॉयल शेक्सपियर कंपनी में अपनी शुरुआत करने से पहले रॉयल अकादमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में अध्ययन किया. जॉन स्टैड के साथ ‘द एवेंजर्स’ में सीक्रेट एजेंट एम्मा पील के रूप में उनकी भूमिका यादगार थी. वह जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘ऑन हर मेजेस्टीज सीक्रेट सर्विस’ में अभिनय करके लोगों की फेवरेट बन गई थीं.

 

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के लिए मशहूर
हाल ही में रिग को HBO के फेमस शो ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में ओलेना टाइरेल की भूमिका निभाने में देखा गया. इस रोल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उम्र और बीमारी उनकी अदाकारी पर असर नहीं डाल सकी.