Home Bihar राज्यपाल, मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम ने डाला वोट, गोपालगंज में 3 गिरफ्तार।

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम ने डाला वोट, गोपालगंज में 3 गिरफ्तार।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तहत आज 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुन रही है।मतदान के दौरान लोग बड़ी और लंबी कतारों में निकले तथा वोटिंग तेज होने के संकेत हैं। हालांकि पटना समेत बिहार के कई जिलों से ईवीएम मशीनें खराब होने और वोटिंग देर से शुरू होने की भी खबरें हैं।पटना में राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी आज सुबह-सुबह वोट डाला।गोपालगंज में ईवीएम खराब होने की अफवाह फैलाने के आरोप में 3 लोगों की गिरफ्तारी की सूचना है।
मतदान के दौरान सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह पालन किया जा रहा है। 3 नवंबर को प्रदेश के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के दीघा सरकारी स्कूल में मतदान किया।
वोट देने के बाद उन्होंने लोगों से विकास और समरस समाज निर्माण के लिए वोट डालने की अपील की। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज सुबह पटना के राजेंद्र नगर के सेंट जोसेफ हाई स्कूल में मतदान केंद्र संख्या- 4 पर अपना वोट डाला।इसके बाद उन्होंने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘एनडीए को दिया हुआ आपका हर एक वोट बिहार को विकास की राह पर ले जाएगा।
लेकिन आपका एक गलत वोट बिहार को फिर से जंगलराज की ओर ढकेल देगा।सावधान और सतर्क दोनों रहिए,फिर से बिहार में एनडीए को चुनिए.’।वहीं राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन के पास एक सरकारी स्कूल में बने मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट देने के बाद उन्होंने कहा कि मैं लोगों से बड़ी संख्या में चुनाव में भाग लेने की अपील करता हूं।मुझे उम्मीद है कि मतदान का प्रतिशत पिछली बार की तुलना में अधिक होगा।
गोपालगंज से सूचना मिली है कि वहां अफवाह फैलानेवाले तीन लोग गिरफ्तार किये गए हैं।ये लोग शहर के एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में गड़बड़ी की अफवाह फैला रहे थे।निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई हुई।दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगा।
इस चरण में एनडीए में शामिल बीजेपी के 46, जेडीयू के 43 और वीआईपी के पांच उम्मीदवार मैदान में हैं।विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी के 56 उम्मीदवार,कांग्रेस के 24, वामदलों के 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।लोकजनशक्ति पार्टी के 52 उम्मीदवार मैदान में हैं।