Home Bihar जमुई में विस्फोटक बरामदगी मामले में 16 नक्सलियों पर केस दर्ज।

जमुई में विस्फोटक बरामदगी मामले में 16 नक्सलियों पर केस दर्ज।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
जमुई: जिले के झाझा थाना क्षेत्र के मानिकथान जंगल से बरामद 40 किलो विस्फोटक मामले में झाझा थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने 16 नक्सलियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।जिसमें कहा गया है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।जिसकी भनक पुलिस प्रशासन को लग गई।
12 अक्टूबर की सुबह थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के आनंदपुर गांव के एरिया कमांडर पिटू राण उर्फ पिटू दा अपने 14-15 नक्सली साथियों के साथ मानिकथान के जंगली इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए बड़ी मात्रा में हथियार के साथ विस्फोटक पदार्थ जमा किया है।जिसकी जानकारी पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल को दी गई।
एएसपी अभियान,सुधांशु कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ 215, एसटीएफ,नक्सल सेल व जमुई जिला पुलिस ने मानिकथान जंगल के दक्षिण भाग में नया खोदा हुआ स्थान मिला।जिसकी जांच की गई तो 40 किलो अमोनियम नाईट्रेड विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ।
एरिया कमांडर के अलावा गिरीडीह जिला के पिपराटांड गांव के करूणा दी उर्फ जोशिला,चंद्रमंडी थाना के बाराटांड गांव के मतूल तुरी,भेलवा गांव के अरविद यादव उर्फ अविनाश उर्फ अशोक,सिंहोराणा गांव के प्रकाश राणा उर्फ प्रकाश दा,लुधी गांव के बादल उर्फ अख्तर अंसारी एवं सावा उर्फ रोजिना खातून,पेशरा गांव के नारायण कोटा,गोबड गांव के बहादुर कोर,पेशरा गांव के सुरेश कोरा,अमरवा गांव के बब्लू साव,संधालू गांव के बब्लू,मनिकबथान गांव के बैईराय,सुलो दा उर्फ सुरेन्द्र यादव,केवाल के नरेश यादव, ठाडीह गांव के सुरेया लाल वर्णवाल नक्सली शामिल थे।
थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी नक्सली पुलिस को जान माल की क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से विस्फोटक सामग्री एकत्र कर बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इनलोगों के विरुद्ध एक मामला दर्ज किया गया है।