Home Jharkhand रांची के मेन रोड एवं कांके रोड स्थित मिठाई दुकानों की हुई...

रांची के मेन रोड एवं कांके रोड स्थित मिठाई दुकानों की हुई जांच।मिलावट के खिलाफ आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई।

0

नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
झारखंड:दीपावली के दौरान मिठाइयां और खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।रांची जिला प्रशासन की टीम द्वारा मिलावट करने वालों के खिलाफ जांच की जा रही है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी रांची के निदेशानुसार 5 नवंबर 2020 को खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी रांची एसएस कुल्लू ने कांके रोड एवं मेन रोड रांची के मिठाई दुकानों की जांच की।
मेन रोड रांची स्थित पंजाब स्वीट में पनीर,खोवा,छेना, बूंदी,केसर भोग और पेड़ा की मोबाइल फूड सेफ्टी वैन में ऑन द स्पॉट जांच की गई। मिठाइयों में मिलाए जाने वाले रंग की गुणवत्ता की जांच की गई,जिसमें यह पाया गया कि मिठाइयों में तय मानक के अनुसार ही रंग का इस्तेमाल किया गया है। मेन रोड के अन्य मिठाई दुकानों की भी जांच की गई। जांच के दौरान सभी सामग्री खाने योग्य पाए गए।कांके रोड स्थित मिठाई दुकानों की भी जांच के दौरान सामग्री की गुणवत्ता सही पाई गई।
इस दौरान रांची के सैनिक मार्केट में मोबाइल फूड सेफ्टी वैन के द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर स्वच्छता एवं सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया।आपको बताएं कि दीपावली के मद्देनज़र मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है जो आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा।