Home Jharkhand झारखंड उपचुनाव: बेरमो में कांग्रेस और दुमका में भाजपा आगे

झारखंड उपचुनाव: बेरमो में कांग्रेस और दुमका में भाजपा आगे

0
नेशनल एक्सप्रेस ,
दुमका/ बोकारो, झारखंड में दो सीटों के उपचुनाव के लिए पहले चार चरण की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस के अनूप सिंह ने फिर से बढ़त बना ली है, जबकि दुमका में भाजपा की लुईस मरांडी की भारी बढ़त बरकरार है।

झारखंड के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी हीरालाल मंडल ने बताया कि राज्य की बेरमो एवं दुमका विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिए मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से ही शांतिपूर्वक जारी है और अब तक चार चरणों की हुई मतगणना के बाद दुमका में भाजपा की लुईस मरांडी ने सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन से 8,311 मतों की बढ़त बना ली है।

दूसरी ओर बोकारो की बेरमो विधानसभा सीट पर प्रथम चार चरणों की मतगणना के बाद कांग्रेस के अनूप सिंह ने भाजपा के योगेश्वर महतो के खिलाफ फिर से 487 मतों की बढ़त बना ली है।

चार चरणों के बाद दुमका में जहां भाजपा की मरांडी को कुल 19,835 मत प्राप्त हुए हैं वहीं झामुमो के बसंत सोरेन को 11,524 मत ही प्राप्त हुए हैं। अब तक सिर्फ शहरी इलाकों की मतगणना हुई है। ग्रामीण इलाकों में मतगणना अभी शेष है।

बेरमो में चार चरण की मतगणना के बाद भाजपा के योगेश्वर महतो को अब तक जहां 17,430 मत प्राप्त हुए हैं, वहीं कांग्रेस के कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह को कुल 17,917 मत प्राप्त हुए हैं जिसके चलते वह अब 487 मतों से भाजपा से आगे हो गये हैं।

राज्य की दोनों सीटों पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था।