Home Uncategorized महागठबंधन में टूट के बाद वाम दलों ने ली एंट्री, CPI नेता...

महागठबंधन में टूट के बाद वाम दलों ने ली एंट्री, CPI नेता ने कहा- तेजस्वी यादव को ही बनाएंगे मुख्यमंत्री

0
सीपीआई नेता राम नरेश पांडे ने कहा कि वो तेजस्वी यादव को ही मुख्यमंत्री बनाएंगे. महागठबंधन में सभी 243 सीटों पर एक साथ घोषणा होगी. 243 सीटों पर हम लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
पटना: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की विदाई के बाद अब महागठबंधन का नया स्वरूप तैयार हो रहा है. हम और आरएलएसपी के किनारा करने के बाद वाम दलों ने महागठबंधन का रुख किया है. इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ वाम दलों की राबड़ी देवी के आवास पर बैठक हुई है.
सीपीआई नेता ने कही यह बात
बैठक के बाद सीपीआई नेता राम नरेश पांडे ने कहा कि वो तेजस्वी यादव को ही मुख्यमंत्री बनाएंगे. महागठबंधन में सभी 243 सीटों पर एक साथ घोषणा होगी. 243 सीटों पर हम लोग मिल कर साथ चुनाव लड़ेंगे. एनडीए को हराने के लिए महागठबंधन के हर साथी एक साथ हैं. राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी है और तेजस्वी यादव उनके चेहरा हैं इसलिए हम उन्हीं को मुख्यमंत्री बनाएंगे.
वामदल की स्वीकरोक्ति पर हम की प्रतिक्रिया
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी को मुख्यमंत्री के रूप में वामदल द्वारा स्वीकार पर हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि महागठबंधन अब गुंडागठबंधन बनकर रह गया है, जहां एक ही पार्टी की गुंडागर्दी चलती है और इस पार्टी ने पहले ही साफ कर दिया है कि यहां मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही होंगें. अब जिसको रहना है रहे जिनको जाना है जाए.
वाम दल बन गया है सरेंडर दल
उन्होंने कहा कि जहां तक वामदल की बात है तो वामदल तो अब सरेंडर दल बनकर रह गया है, जिनका अस्तित्व हीं बदल चुका है. वो तो मुख्यमंत्री स्वीकारेंगे ही. बहरहाल, महागठबंधन में मुख्यमंत्री को लेकर ठनी तकरार में महागठबंधन की गांठे तो कब की खुलकर बिखर चुकी थी, अब उसके बिखराव की कड़ियां खुद अपनी दास्तां बयां कर रही हैं