Home Bihar नवादा में नारियल लदे पिकअप से शराब बरामद,तस्कर गिरफ्तार।

नवादा में नारियल लदे पिकअप से शराब बरामद,तस्कर गिरफ्तार।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
नवादा: उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद के निर्देशानुसार उत्पाद विभाग की टीम ने सघन वाहन जांच अभियान के दौरान 54 कार्टन विदेशी शराब जब्त करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया।चितरकोली समेकित जांच चौकी पर उक्त कार्रवाई की गई।नारियल (डाभ)लदे पिकअप के नीचे शराब को छिपाकर लाया जा रहा था।
वाहन जांच का नेतृत्व कर रहे उत्पाद इंस्पेक्टर रामप्रीति कुमार ने बताया कि जांच के क्रम में समेकित जांच चौकी पर बोलेरो पिकअप वैन संख्या जेएच 02 एवाई 4962 को रोका गया।जांच के दौरान नारियल के नीचे झारखंड निर्मित विदेशी शराब रखा हुआ मिला।
मौके पर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया।हालांकि इस दौरान एक धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।बरामद शराब हरियाणा निर्मित 375 एमएल का 1296 बोतल है। जिसमें इम्पीरियल ब्लू 552 बोतल,मैकडॉवल 480 बोतल,रॉयल स्टेग 254 बोतल है।
शराब के साथ गिरफ्तार व्यक्ति कोडरमा जिले के तिलैया बस्ती मोहल्ला निवासी रामलखन यादव के पुत्र अनुप कुमार ने पूछताछ के दौरान तिलैया बस्ती स्थित अपने घर से लिफ्ट लेकर रजौली स्थित चोथा मोड़ के समीप दुर्गा मंदिर के पास अपने दोस्त बिरेन्द्र साव के यहां जाने की बात कर रहा है।
गिरफ्तार युवक ने बताया कि गाड़ी मालिक का नाम राहुल साव है,मेरे घर के बगल का रहने वाला है।हालांकि उत्पाद निरीक्षक राम प्रिती कुमार के अनुसार युवक पकड़े जाने के बाद मनगढ़ंत कहानी कह रहा है।
पकड़े गए शराब तस्कर को उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।उन्होंने कहा कि वाहन मालिक की भी गिरफ्तारी की जाएगी। मौके पर उत्पाद एसआइ श्याम टुडू के साथ उत्पाद सिपाही व अन्य मौजूद थे ।