Home Bollywood MeToo की मुहिम छेड़ने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता की बॉलीवुड में वापसी

MeToo की मुहिम छेड़ने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता की बॉलीवुड में वापसी

0
मनोरंजन टीम। कुछ साल पहले बॉलीवुड में MeToo Movement की मुहिम छेड़ने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता फ़िल्म इंडस्ट्री में वापसी कर रही हैं। तनुश्री ने इंस्टाग्राम पर एक लम्बी पोस्ट लिखकर अपने इस फ़ैसले के पीछे वजह का खुलासा किया और बताया कि वो क्यों अपनी आईटी बैकग्राउंड के मुक़ाबले कला के प्रति अपने लगाव को तवज्जो दे रही हैं।
पोस्ट की शुरुआत तनुश्री यह बताते हुए करती हैं कि उनको लेकर ख़बरें आ रही थीं कि वो लॉस एंजेलिस में आईटी जॉब कर रही हूं। तनुश्री कहती हैं- मैं असल में आईटी की ट्रेनिंग ले रही थी और अमेरिकी सरकार के डिफेंस सेक्टर में एक बेहतरीन नौकरी का अवसर मेरे हाथ में था।
यह बहुत सम्मानजनक नौकरी थी, क्योंकि इसके लिए ज़रूरी अनुशासन, सम्प्रभुता और दृढ़ निश्चय सैन्य बैकग्राउंड होने के कारण मेरे अंदर है, लेकिन मैंने इसे स्वीकार नहीं किया, क्योंकि मैं अपने कला-प्रेम को एक बार फिर आज़माना चाहती हूं।
डिफेंस की नौकरी नेवाडा में थी, जिसके लिए पैनडेमिक के बाद मुझे लॉस एंजेलिस/न्यूयॉर्क छोड़कर शिफ्ट होना पड़ता और तीन साल तक अमेरिका से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिलती। मुझे तीन साल के लिए कॉन्ट्रेक्ट साइन करना पड़ता, क्योंकि रक्षा संबंधी प्रोजेक्ट्स में सुरक्षा नियम सख्त होते हैं।
चूंकि में दिल से एक कलाकार हूं, जो कुछ बेहद ख़राब इंसानों द्वारा पैदा की गयी दिक्कतों की वजह से अपने कला के रास्ते से भटक गयी थी, मैंने तय किया कि जल्दबाज़ी में निर्णय नहीं करूंगी और बॉलीवुड में उपलब्ध सभी विकल्पों पर इत्मिनान से विचार करूंगी।
बॉलीवुड और मुंबई मेरे प्रति बहुत अच्छे रहे हैं, इसलिए मैं भारत वापस आ गयी और कुछ वक़्त यहां रहकर दिलचस्प प्रोजेक्ट्स पर काम करूंगी।