Home National नेशनल एक्सप्रेस:-कोरोना वायरस अपडेट

नेशनल एक्सप्रेस:-कोरोना वायरस अपडेट

0

नेशनल एक्सप्रेस,                                                                                                                           नयी दिल्ली, दुनियाभर में कोविड-19 महामारी से संबंधित शनिवार को पीटीआई-भाषा से जारी मुख्य खबरें इस प्रकार है:- वायरस लीड मामले कोविड-19: भारत में मृतक संख्या एक लाख के पार पहुंची
नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार पहुंच गई है, जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 64,73,544 हो गई है।  तेलंगाना वायरस मामले कोविड-19: तेलंगाना में 1,718 नए मामले, आठ लोगों की मौत

 

हैदराबाद, तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,718 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.97 लाख हो गई। वहीं, संक्रमण से आठ और लोगों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या 1,153 हो गई।

अंडमान वायरस मामले अंडमान में कोविड-19 के 10 और मरीज मिले; संक्रमण के कुल 3,858 मामले हुये पोर्ट ब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में शनिवार को 10 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 3,858 हो गए। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

अमेरिका बाइडेन ट्रम्प बीमारी ट्रम्प का संक्रमित होना कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने की चेतावनी है: बाइडेन वाशिंगटन, अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के कोविड-19 से संक्रमित पाया जाना कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने की एक “चेतावनी” है। बाइडेन ने लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया।

ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी ट्रंप का कोरोना वायरस से संक्रमित होना रिपब्लिकन पार्टी के लिए ‘चुनौती’ वाशिंगटन, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं को चुनाव से कुछ हफ्ते पहले राजनीतिक दुःस्वप्न का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि ये अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण को कम महत्व देने की ट्रंप की रणनीति पर चल रहे थे।

किम ट्रंप स्वस्थ किम जोंग उन ने कोविड-19 से पीड़ित ट्रंप के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
सियोल (दक्षिण कोरिया), उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कोविड-19 से पीड़ित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप को शनिवार को भेजे एक संदेश में उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। सरकारी मीडिया में यह जानकारी दी गई।

वायरस अमेरिका सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम कोर्ट की नामांकन प्रक्रिया में शामिल समिति के दो सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित वाशिंगटन, अमेरिका में सीनेट की न्यायपालिका समिति में शामिल रिपब्लिकन पार्टी के दो सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके कारण सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश के तौर पर एमी कोनी बैरेट की नियुक्ति संबंधी सुनवाई टलने और कई अन्य सीनेटरों के भी संक्रमितों के संपर्क में आने की आशंका पैदा हो गई है।