Home Bihar गरीबों किसानों के लिए नहीं पूंजीपतियों की भलाई के लिए है एनडीए...

गरीबों किसानों के लिए नहीं पूंजीपतियों की भलाई के लिए है एनडीए की सरकार – बघेल

0
नेशनल एक्सप्रेस
भागलपुर, । जिले के गोराडीह प्रखंड क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय मुक्तापुर के मैदान में शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहलगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए की सरकार गरीबों किसानों के भलाई के लिए नहीं है।
यह सरकार केवल पूंजीपतियों की भलाई के लिए है। कोरोना काल में जहां किसान मजदूर का पैसा खत्म होते जा रहा है, वहीं अदानी अंबानी का पैसा दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कृषि बिल पर चर्चा करते हुए कहा कि सरकार कहती है यह कृषि बिल किसानों के भलाई के लिए है। लेकिन यह बिल केबल पूंजीपतियों के भलाई के लिए बनाया गया है।
इस बिल के माध्यम से किसानों को अपने ही खेत में मजदूर बनाने का योजना है। उन्होंने कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में बाईस सौ रुपया क्विंटल धान खरीदा जाता है और बिहार के किसानों को बारह सौ रुपए प्रति कुंटल में धान बेचना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जहां गोबर भी 2 प्रति किलो सरकार खरीद रही है, जिससे कि किसानों को लाभ मिल सके। छत्तीसगढ़ में जिस किसानों के पास 4 गाय है, वह गोबर बेचकर भी 20 से हजार रूपए प्रतिमाह कमा रहे हैं।

 

 

साथ ही नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब थक चुके हैं। उनसे सत्ता संभाली नहीं जा रही है। इसलिए अब बिहार की सत्ता नौजवानों के हाथ में सौंपने का काम करें। कोरोना काल में लॉक डाउन का चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि करीब 40 लाख मजदूर जो बाहर काम करते थे
लॉकडाउन के चलते बिहार वापस लौट गए और इस सरकार ने उन मजदूरों के लिए कोई भी काम नहीं किया। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश ने कहा कि आप लोग एक बार मुझे मौका दीजिए मैं क्षेत्र का विकास करूंगा। यहां कारखान। लगा कर लोगों को रोजगार दिलाने का काम करूंगा।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष अशोक सिन्हा ने किया। इस मौके पर पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल यादव, मुखिया विजय मंडल, चंदन लाल, राजद नेता चक्रपाणि हिमांशु, राजद के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद सज्जाद, तनवीर हसन, गौतम सिंह आदि ने भी सभा को संबोधित कर महागठबंधन को वोट देने का अपील किया।