Home Bihar आतंकियों के साथ मुठभेड में कैप्टन आशुतोष कुमार समेत चार जवानों की...

आतंकियों के साथ मुठभेड में कैप्टन आशुतोष कुमार समेत चार जवानों की शहादत पर नीतीश ने जताया शोक

0
नेशनल एक्सप्रेस ,
पटना/मधेपुरा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे माछिल सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में बिहार के मधेपुरा के निवासी सेना के कैप्टन आशुतोष कुमार समेत चार जवानों की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर जवानों की इस शहादत को हमेशा याद किया जायेगा। पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ है।

इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को दुख की इस घडी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। कैप्टन आशुतोष कुमार मधेपुरा ज़िले के घैलाढ़ थाना अंतर्गत भतरंधा परमानंदपुर पंचायत के जागीर टोला गांव के रहने वाले थे।

शहीद कैप्टन आशुतोष के पिता रविंद्र भारती ने कहा, “देश की रक्षा के लिए अपने इकलौते पुत्र के शहीद होने पर गर्व होने के साथ उसे खोने का दुख भी है।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा, “आतंकवादियो को क्यों नहीं मुंह तोड़ जबाब दिया जा रहा है, आखिर कब तक भारत के जवान शहीद होते रहेंगे?”

भारती ने कहा कि चार अगस्त को फोन पर बातचीत के दौरान उनके पुत्र ने कहा था वे छठ पर्व के अवसर पर घर आएंगे लेकिन यह घटना घट गयी। आशुतोष दो साल पूर्व ही सेना में कैप्टन के पद पर बहाल हुए थे।