Home Bihar सियासी हलचल:कैबिनेट की आखिरी बैठक आज,नीतीश देंगे इस्तीफा।

सियासी हलचल:कैबिनेट की आखिरी बैठक आज,नीतीश देंगे इस्तीफा।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आने के बाद एनडीए में सरकार बनाने को लेकर चल रही जद्दोजहद धीरे-धीरे कम होती नजर आ रही है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चारों दलों के प्रमुख नेताओं के साथ हुई मीटिंग के बाद इस बात का निर्णय हो गया है कि बिहार का मुख्यमंत्री कौन होगा।
वहीं इस मीटिंग के बाद इस बात पर निर्णय लिया गया है कि वर्तमान बिहार सरकार की आखरी कैबिनेट बैठक शुक्रवार को शाम 4:00 बजे होगी।इस बैठक में निर्णय लिया गया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम 4.45 पर राज भवन जाएंगे।
वह राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे और राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर नई सरकार के गठन को लेकर चर्चा भी करेंगे।इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूदा विधानसभा भंग करने का फैसला करेंगे और सभी सदस्य अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे।बिहार सरकार मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।
जिसके बाद इस बात कि अनौपचारिक पुष्टि हो गई है कि विधानसभा चुनावों में बहुमत प्राप्त करने वाला एनडीए अब दीपावली बाद अपना नया नेता चुनेगा। 15 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 12.30 बजे एनडीए के विधायक दल की बैठक होगी,जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा।