Home Bihar प्रगति:57 साल बाद मिथिलांचल में विमान सेवा शुरू।

प्रगति:57 साल बाद मिथिलांचल में विमान सेवा शुरू।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
दरभंगा:सूबे बिहार में दरभंगा के लोगों का 57 साल पुराना सपना साकार हो गया।57 साल के लंबे अंतराल के बाद दरभंगा से हवाई यात्रा सेवा शुरू हुई। इसके तहत नए एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों से दरभंगा का हवाई संपर्क स्थापित हो गया है।दरभंगा विमानपत्तन के लिए पहली बार यात्रा करने वाले यात्री काफी खुश नजर आ रहे थे।
एयरपोर्ट पर फ्लाइट का वाटर कैनन सैल्यूट किया गया।दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई।विमान सेवा शुरू करने के लिए 20 सितंबर से ही तीन जोड़ी फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू हो गई थी। जिसके बाद आज एयरपोर्ट से पहली विमान बेंगलुरु से दरभंगा पहुंची।
इस सेवा से दीपावली और छठ पर घर आने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।यह एयरपोर्ट पीक घंटोंं में एक चेक इन काउंटर 100 यात्रियों को संभालने में सक्षम हैं।संजय कुमार झा का ट्वीट दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर संजय कुमार झा ने रविवार को एक ट्वीट भी किया।
उन्होंने लिखा -‘दरभंगा एयरपोर्ट पर आपका स्वागत है!तमाम आशंकाओं को पीछे छोड़ते हुए आज वह शुभ दिन आ गया,जब मिथिला से देश के प्रमुख शहरों के लिए सीधी उड़ान का बड़ा सपना साकार होने जा रहा है।