Home National खाली मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतरे, जान माल का कोई...

खाली मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतरे, जान माल का कोई नुकसान नही

0
नेशनल एक्सप्रेस
लखनऊ, कासगंज- फर्रुखाबाद रेल मार्ग पर एक खाली मालगाड़ी की छह बोगिया मंगलवार सुबह पटरी से उतर गयी। मालगाड़ी खाली थी इस लिये जान माल का कोई नुकसान नही हुआ है ।

पूर्वोत्तर रेलवे:एनइआर: इज्जतनगर के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने ‘भाषा’ को बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के कासगंज-फर्रुखाबाद रेल खंड पर गंजडुंडवारा-पटियाली के मध्य किमी संख्या 208 पर खाली मालगाड़ी यूपीबीसीएनई/94182 के छह वैगन पटरी से मंगलवार सुबह करीब चार बजे उतर गए।

उन्होंने बताया कि वैगन पटरी से उतरने की सूचना मिलते ही स्थानीय रेल कर्मचारियों ने घटना स्थल पर पहुँच. कर राहत कार्य को प्रारम्भ कर दिया। इज्जतनगर मंडल से अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) अजय वार्ष्णेय, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) अखिलेश त्रिपाठी, घटना स्थल पर 7.45 बजे पहुँच गए। मंडल नियंत्रण कक्ष से मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रास्ट्रक्चर) आशीष कुमार अग्रवाल राहत कार्य का जायजा ले रहे हैं तथा पटरी से उतरे वैगनों को वहां से हटाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना सहायता गाड़ी कासगंज से 7.15 बजे एवं कानपुर सेंट्रल से 9.05 बजे तथा कासगंज से क्रेन 6.50 बजे दुर्घटना स्थल पर पहुँच गईं। वैगन पटरी से उतरने के कारण ट्रेन संख्या 09452 भागलपुर-गाँधीधाम एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग वाया फर्रुखाबाद-शिकोहाबाद संचालित किया गया। दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी के शेष भाग को 09.10 बजे पटियाली यार्ड में खड़ा कर दिया गया है।
मालगाड़ी खाली थी इसलिये जानमाल का कोई नुकसान नही हुआ है ।