Home Bihar जनसंख्या नियंत्रण कानून बनवाने की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के...

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनवाने की मांग को लेकर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने ली शपथ।

0
नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
भागलपुर:पुलिस जिला नवगछिया के गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के तेतरी दुर्गा मंदिर प्रांगण एवं बिहपुर विधानसभा क्षेत्र के भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर प्रांगण में शुक्रवार को जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर राष्ट्रीय ध्वज को प्रणाम किया।
तत्पश्चात तिरंगे के सामने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनवाने और राष्ट्र के रक्षा की प्रतिज्ञा ली।उपस्थित लोगों ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के समर्थन में अपने हस्ताक्षर करके संगठन के जिलाध्यक्ष के माध्यम से प्रधानमंत्री,भारत सरकार के नाम भेजे।
वहीं जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन एक साथ देशभर के 3000 स्थानों प्रतिज्ञा दिवस का आयोजन कर रहा है।जिसमें 3 लाख कार्यकर्ता जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग हेतु प्रतिज्ञा लेकर अपने हस्ताक्षर करके प्रधानमंत्री,भारत सरकार के पास भेज रहे हैं।
जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन पिछले 7 वर्षों से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर देशभर में अनवरत अभियान चला रहा है। संगठन के जिलाध्यक्ष इंदु भूषण झा ने बताया कि इस अभियान को 125 सांसदों और अनेक केन्द्रीय मंत्रियों का समर्थन प्राप्त है।
संगठन का प्रतिनिधिमंडल भारत के राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें जनसंख्या नियंत्रण कानून विषयक अपनी मांग के संबंध में ज्ञापन सौंप चुका है।तेतरी दुर्गा मंदिर में संगठन के जिलाध्यक्ष इंदु भूषण झा के नेतृत्व में प्रतिज्ञा कार्यक्रम किया गया।
कार्यक्रम में अश्वनी कुमार झा,पंडित बुचकुन झा,तारनी मंडल,दिनेश मास्टर, गौरब चौधरी,आलोक चौधरी, केशव ठाकुर,आदित्य चौधरी,भानु प्रताप ठाकुर,बमबम कुमार झा, संतोष कुमार झा समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। नवगछिया छोटी ठाकुरबाड़ी स्थित मनसा सदन में जिला संयोजक मुकेश राणा के नेतृत्व में प्रतिज्ञा कार्यक्रम किया गया।
जिलाध्यक्ष इंदु भूषण झा ने कार्यक्रम प्रतिज्ञा के उद्देश्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी।कार्यक्रम में जिला संरक्षक अजय सिंह कुशवाहा,मनोज सिंह,विनोद केजरीवाल,अनीश यादव, अर्पित पटेल,अशीष काश्यप समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।