Home Jharkhand चैंबर ऑफ कॉमर्स ने शहर में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण हेतु एसएसपी...

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने शहर में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण हेतु एसएसपी के साथ की बैठक।

0

नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
झारखंड:-रांची शहर में हाल के दिनों में बढ़ते अपराधिक वारदातों से व्यापार व उद्योग जगत के समक्ष उत्पन्न भय के वातावरण को देखते हुए आज फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ काॅमर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज ने वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा से उनके कार्यालय में मुलाकात कर,राजधानी रांची में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने की मांग की।
यह कहा गया कि पिछले दो-तीन माह में रंगदारी मांगने के मामले अत्यधिक बढे हैं,जिससे स्टेकहोल्डर्स सशंकित हैं। अपराधियों के मनोबल इतने बढे हैं कि वे अब निडर होकर रंगदारी मांग रहे हैं,नहीं देने पर जानमाल की धमकी दे रहे हैं जिससे व्यवसायियों के बीच भय का माहौल बना हुआ है।
वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा ने चैंबर प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरतापूर्वक सुना एवं अपना संपर्क नंबर देते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना होने पर मुझे शीघ्र सूचित करें।वे ऐसे मामले की माॅनिटरिंग स्वयं ही कर रहे हैं।उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि इस प्रकार की घटनाओं से वे भयभीत ना हों,ऐसे मामले पुलिस के संज्ञान में लायें।
व्यापारी चैंबर के माध्यम से भी मुझे घटनाओं की जानकारी वाॅटसएप्प कर सकते हैं, जिला प्रशासन द्वारा सभी सूचनाएं गुप्त रखी जायेंगी। उन्होंने कहा कि अपराधियों को कभी बक्शा नहीं गया है, इस बार भी नहीं बक्शा जायेगा।शहर में भयमुक्त वातावरण के लिए जिला पुलिस प्रशासन द्वारा हरसंभव कार्रवाई की जा रही है।हाल के दिनों में घटित कुछ संगीन अपराधों का त्वरित उद्भेदन भी किया गया है।
वर्तमान में व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में संदिग्धों की पहचान कर ली गई है,शीघ्र ही इस मामले का उद्भेदन किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से शहर में पुलिस पेट्रोलिंग बढाई जा रही है।साथ ही उन्होंने व्यापारियों को चिंतामुक्त होकर व्यापार करने की अपील की एवं उन्हें पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमण्डल में चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, महासचिव धीरज तनेजा, प्रवीण लोहिया एवं पूर्व अध्यक्ष बिकास सिंह सम्मिलित थे।