Home MadhyaPradesh मिट्टी धंसने से तीन बालिकाओं सहित चार बच्चों की मौत, दो घायल

मिट्टी धंसने से तीन बालिकाओं सहित चार बच्चों की मौत, दो घायल

0
नेशनल एक्सप्रेस ,
भोपाल, भोपाल से लगभग 15 किलोमीटर दूर थाना सुखी सेवनिया के ग्रामीण क्षेत्र के एक गांव में सोमवार सुबह को खदान से मिट्टी खोदने के दौरान मिट्टी धंसने से चार बच्चों की मिट्टी में दबकर मौत हो गयी जबकि दो बच्चे घायल हो गये। मरने वाले बच्चों में तीन बालिकाएं और एक बालक है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ी के रहने वाले सात बच्चे सोमवार सुबह को दीपावली के मौके पर अपने कच्चे घरों को पोतने के लिये मिट्टी लेने गये थे। नाले किनारे खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से छह बच्चे उसमें दब गये।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों से सहायता से मिट्टी में दबे बच्चों को निकालकर भोपाल के हमीदिया अस्पताल उपचार के लिये पहुंचाया। उन्होंने बताया कि अस्पताल से मिली सूचना के अनुसार चार बच्चों की मौत हो गयी है जबकि दो बच्चों का उपचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि मरने वालें बच्चों की पहचान कविता (12), गोलू बाई (12) आशा (07) और मनोज (09) के तौर पर की गयी है।

एएसपी ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ भोपाल के ग्राम बरखेड़ी में मिट्टी धंसने से हुई चार बच्चों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना रकता हूं कि दिवंगत आत्मओं को शांति दे और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दे।’’

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट में कहा, ‘‘ भोपाल के सुखी सेवनिया में मिट्टी खदान में दबने से चार बच्चों की मौत की बेहद दुखद व दर्दनाक खबर है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस हृदय विदारक घटना में घायल बच्चों के इलाज की समुचित व्यवस्था हो, पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद हो, घटना के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।’’