Home Bihar चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन,आपराधिक मामलों का विज्ञापन प्रत्याशियों के द्वारा...

चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन,आपराधिक मामलों का विज्ञापन प्रत्याशियों के द्वारा नहीं निकाला गया।

0

नेशनल एक्सप्रेस ब्यूरो,
बिहार: नवादा जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली विधानसभा चुनाव क्षेत्र सुरक्षित सीट 235 के लेकर राष्ट्रीय पार्टियों समेत 22 अभ्यर्थियों ने नामांकन दर्ज कराया हैं।जिसमें सात अभ्यर्थियों के ऊपर अपराधिक मामला दर्ज हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के कन्हैया कुमार,राष्ट्रीय जनता दल के प्रकाशवीर एवं निर्दलीय उम्मीदवार चंदन कुमार चौधरी,निर्दलीय उम्मीदवार प्रेमा चौधरी,निर्दलीय उम्मीदवार बनवारी राम,निर्दलीय उम्मीदवार रबिन्द्र राजवंशी,निर्दलीय उम्मीदवार राकेश कुमार के ऊपर मामला दर्ज है।
एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सख्त दिशा-निर्देशों के मुताबिक उम्मीदवार को नामांकन वापसी की अंतिम तारीख के 4 दिनो के अंतराल में पहली बार उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों का विज्ञापन दैनिक समाचार पत्र व टीवी चैनलों के माध्यम से प्रकाशित कराना था। रजौली विधानसभा के प्रत्याशियों के द्वारा प्रथम फेज के अंतिम दिन तक किसी के द्वारा विज्ञापन प्रकाशित नहीं कराया गया।
निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि आपराधिक मामलों का विज्ञापन हेतु प्रत्याशियों को पहला नोटिस कब का दिया जा चुका है।उसके बाद भी उनके द्वारा अब तक आपराधिक मामला का प्रकाशन नहीं कराया गया है।
जिसके कारण उक्त अभ्यर्थियों को पुनः दूसरा नोटिस भेजा जा रहा है।जिसकी कार्यकाल 20 अक्टूबर तक यानी कि नाम वापसी के आठवें दिन तक है।यदि उसके बाद भी यह लोग आपराधिक मामलों का विज्ञापन प्रकाशित नहीं कराते हैं तो पुनःतीसरी बार नोटिस दी जायेगी।उसके बाद फिर इन प्रत्याशियों के खिलाफ ऐप के माध्यम से चुनाव आयोग को सूचना दी जाएगी।इसके बाद चुनाव आयोग के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।